शबनम सेफ़ी – प्रेमी संग मिल अपने ही घर के 7 लोगों को उतार दिया मौत के घाट

shabnam and saleem case in hindi, shabnam case in hindi full story

आज कल मीडिया सोशल मीडिया चारों तरफ़ सिर्फ़ एक ही चर्चा हैं वो सिर्फ़ इस वजह से हैं की आज़ाद भारत देश में पहेली बार किसी महिला को फ़ॉसी होने वाली हैं सब के मन में एक ही सवाल होगा की आख़िर ऐसा क्यों हो रहा हैं , आख़िर ऐसा क्या हैं इस केस में जो तेरह साल बाद इतना लाइम लाइट में हैं.

  • आख़िर उस महिला का नाम क्या हैं ?
  • कौन हैं वो महिला ?
  • उस महिला ने किया क्या था ?

उस महिला का नाम शबनम सेफ़ी हैं ,  उसके गाँव का नाम बावनखेड़ि हैं जोकि देश की राजधानी दिल्ली से 120 किलोमीटर दूर हैं , यहाँ सिर्फ़ मुस्लिम लोग ही रहते हैं , यहाँ के लोग खेती और लकड़ी के बिज़्नेस करते हैं इसी से आप अंदाज़ा लगा सकते हैं की कितना पिछड़ा गाँव हैं , इस गाँव में ज़्यादातर लोग दसवीं तक ही शिक्षा प्राप्त किए हुए हैं , बहुत कम लोग ही ग्रैजूएट हुए हैं ! 

तो चलिए जानते हैं की शबनम ने ऐसा क्या किया था ऐसा कौनसा अपराध किया था जिसके कारण अभी वो जेल में हैं और  उसे फाँसी होनी चाहिए ऐसा कोर्ट का कहना हैं –

शबनम एक शिक्षित महिला हैं जिसने डबल M.A. किया हैं ( जोकि अभी जेल में हैं ) वो एक शिक्षामित्र थी , जो जल्दी ही स्थायी शिक्षिका बनने वाली थी , लेकिन एक ही रात में उसने अपनी ज़िंदगी अपने हाथो से बर्बाद कर लिया !

चलिए जानते हैं उस रात क्या हुआ था ?

Amroha Shabnam and Saleem case Full Story in Hindi

14 या 15 अप्रैल 2008 मध्यरात्रि  में शबनम ने अपने हर रिश्ते का क़त्ल कर दिया ! उसने अपने प्रेमी सलीम के साथ मिलकर अपने परिवार के 7 लोगों का क़त्ल कर दिया ,शबनम ने सिर्फ़ एक रिश्ते का क़त्ल नहीं किया था , उसने अपने पिता – माता , भाई – भाभी , रिश्ते की बहन और अपने 11 महीने की मासूम भतीजे का भी बड़ी ही निर्ममता से हत्या कर दिया था , शबनम ने पहले सबको नशा होने वाला कुछ खिला या पिला कर फिर अपने आशिक़ सलीम के साथ मिलकर बड़े ही निर्ममता से सबका गला काट कर क़त्ल कर दिया ! उस रात जब गाँव वालो ने कुछ हलचल सुनी तो सब दौड़ कर उसके घर गए तो गाँव वालो का पाँव मानो  थम सा गया गाँव वालो ने देखा सामने सात लोगों की लाशें पड़ी हुई हैं और शबनम अपने पिता के लाश के पास बैठ कर रो थी हैं , लोगों के पूछने पर शबनम ने कहा की कुछ बदमाश लुटेरे उसके घर में घुस आए थे और सबका क़त्ल कर दिया , उसके बहते हुए आशु देख कर कोई अंदाज़ा भी नहीं लगा सकता था की असली क़ातिल वही हैं ! हत्या अगले दिन उस वक़्त के मुख्यमंत्री मायावती जी बावनखेड़ि गयी थी और शबनम को न्याय मिलेगा इसका दिलसा दिया था जाँच शुरू हो गया था Police को शक था , की क़ातिल के साथ कोई घर का व्यक्ति मिला हुआ हैं और Police ने 72 घंटे के अंदर ही शबनम ने अपने आशिक़ के साथ मिलकर क़त्ल किया हैं पता लगा लिया था !

आख़िर शबनम ने ऐसा क्यों किया क्यों अपने ही परिवार के सात लोगों की निर्मम हत्या कर दिया !

शबनम एक सम्पन्न परिवार से आती है जिसके पास बहुत ज़मीन हैं ,  शबनम एक लड़के से प्यार करती थी जिसका नाम सलीम पठान हैं ,(जोकि जेल में हैं ) शबनम के परिवार इससे ख़ुश नहीं था क्योंकि दोनों की बिरादरी अलग – अलग थी शबनम सेफ़ी बिरादरी से थी और सलीम पठान था इसके अलवा दोनों के आर्थिक स्थिति भी अलग – अलग  थी । सलीम आरा मशीन पर काम करता था ! शायद इसी वजह से शबनम ka परिवार राज़ी  नहीं था ! शबनम उस वक़्त गर्ववती थी जिसने जेल में एक  बच्चें को जन्म दिया जोकि अभी 11 वर्ष का  हैं !

कुल मिलाकर यहीं समझ में आता  हैं की शबनम के परिवार वाले इस रिश्ते के लिए राज़ी नहीं थे इसीलिए शबनम ग़ुस्से में या किसी और वजह से अपने परिवार वाली की निर्मम हत्या कर दिया !

आज भी खेतो में शबनम का दो मंज़िला मकान  हैं जिसके पीछे सातो लोगों की क़ब्र हैं अभी उस मकान में शबनम के चाचा और उनका परिवार रहता  है !

आख़िर 13 साल बाद ये केस क्यों फिर से हर जगह छाया हुआ है !

वो इसलिए क्यूँकि इस केस की सारी पटिशन ख़ारिज कर दी गयी हैं , (राष्ट्रपति की जीवनदान याचिका भी ख़ारिज कर दी गयी है ) और कोर्ट की तरफ़ से फाँसी की तारिख तय करना बाक़ी है !

तो यहाँ मैंने आप सबको शबनम केस से जुड़ी जानकारी दी !

हमें आशा हैं , हमारा आज की पोस्ट आपको पसंद आएगा  , आपका का कोई सवाल या सुझाव हो तो हमें कॉमेंट कर बताये !

यह भी पढ़े

300Mb में हॉलीवुड मूवी कैसे डाउनलोड करे?

FM WhatsApp कैसे डाउनलोड करे?

Paytm अकाउंट कैसे डिलीट करे?

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.