BAJAJ FINSERV HEALTH EMI Card क्या है ? और कैसे बनेगा?

Bajaj Finserv ने अपना Bajaj Finserv Health Emi Card लॉंच कर दिया है। हेल्थ ईएमआई कार्ड आपकी मेडिकल से सम्बंधित सभी ज़रूरतों को पूरा करता है । Health Emi Card से आप अपने सभी मेडिकल बिल को आसानी से भर सकते हो।

इस हेल्थ कार्ड का सबसे बड़ा फ़ायदा एक आम व्यक्ति को मिलेगा जो पैसों कि कमी की वजह से खुद का और अपने परिवार का इलाज एक अच्छे हॉस्पिटल में नही करवा पता है क्योंकि हम सब जानते है कि आज के समय में एक अच्छे हॉस्पिटल में इलाज करवाना बहुत महँगा हो गया है।

एक सामान्य व्यक्ति जिसकी सीमित आय होती है , इलाज में आने वाले खर्च की वजह से कई बार अपने और अपने परिवार की मेडिकल की ज़रूरतों से समझोता कर लेता है या उसे भविष्य के लिए टाल देता है। 

लेकिन हमें गम्भीरता से सोचने की ज़रूरत है की सही वक्त पर इलाज ना होना बहुत बड़ी समस्या को जन्म देता है और किसी भी तरह की स्वास्थ्य सम्बंधित रोग हमें या हमारे परिवार में किसी को भी कभी भी हो सकती है, ज़रूरत है तो बस हमें तैयार रहने की। 

अब आपको अपने और अपने परिवार की MEDICAL NEEDS  के लिए परेशान होने की कोई ज़रूरत नही है क्योंकि अगर आपके पास Health Emi Card है तो आप ज़रूरत होने पर अपने सभी मेडिकल बिल बिना ब्याज के आसान किश्तों में जमा कर सकते हो।

इसके लिए हमें सबसे पहले जानना होगा की बजाज हेल्थ ईएमआई कार्ड क्या है? ये कहाँ काम करता है? कैसे बनेगा? और ये हमारे लिए कैसे फ़ायदेमंद है? 

Bajaj Finserv Health Emi Card क्या है?

बजाज हेल्थ ईएमआई कार्ड से आप अपने और अपने परिवार के इलाज में हुए खर्च को आसान किश्तों (EMI) में भर सकते हो वो भी 0% ब्याज पर जिसमें आपकी किश्तें अधिकतम 24 महीने की बांधी जाएँगी ।

यहाँ आपको यह समझना होगा की बजाज हेल्थ ईएमआई कार्ड के द्वारा आपके खर्च का पूरा भुगतान हॉस्पिटल को किया जाएगा जहाँ आपने, अपना या अपने परिवार के सदस्य का इलाज करवाया है और आपको Bajaj Finserv को वो पैसा आसान किश्तों(EMI) में 0% ब्याज के साथ देना होगा।

Credit :- https://www.bajajfinserv.in/

इसमें आपको कम से कम 3 महीने और अधिकतम 24 महीने (2 वर्ष) का समय मिलेगा। जिसका मतलब है की आप 3 महीने से अधिकतम 24 महीने की EMI बनवा सकते हो।

बजाज हेल्थ ईएमआई कार्ड का सबसे बड़ा फ़ायदा यही है की अब हमें अपने और अपने परिवार में किसी का भी इलाज सही समय पर करवाने के लिए सोचने की ज़रूरत नही है क्योंकि बजाज हेल्थ ईएमआई कार्ड के द्वारा हॉस्पिटल को पूरा भुगतान भी एक साथ किया जा रहा है और हमें पैसा भी 0% ब्याज के साथ EMI में जमा करना है।

अगर आप Bajaj Finserv के पुराने ग्राहक हो और Bajaj Finserv Emi Network Card  का उपयोग कर रहे हो तो बजाज हेल्थ ईएमआई कार्ड के लिए आपको कोई डॉक्युमेंट्स देने की आवश्यकता नही है।

इसमें भी आपकी EMI ऑटो डेबिट के ज़रिए Bajaj Finserv के साथ रेजिस्टर्ड आपके खाते से हर महीने एक निश्चित तारीख़ को कट जाया करेगी।

नए ग्राहकों को बजाज हेल्थ ईएमआई कार्ड Card के लिए KYC डॉक्युमेंट्स और NACH देना अनिवार्य है।

 Bajaj Finserv ग्राहकों को उनकी Eligibility के आधार पर हेल्थ ईएमआई कार्ड प्रवाइड कर रही है। 

हेल्थ ईएमआई Network Card में आपको अधिकतम 400000 ( 4 लाख ) या आपके Bajaj Finserv Emi Network Card की लिमिट का 4X( 4 गुना)  की Pre-Approved लिमिट मिलेगी।

बजाज हेल्थ ईएमआई कार्ड Card  भी EMI Network Card की तरह डिजिटल कार्ड है जो की MobiKwik वॉलेट में शो होगा।

Benefits Of Bajaj Health EMI Card

Health Emi Card में मिलने वाली Pre-Approved लिमिट का उपयोग हॉस्पिटल में आने वाले मेडिकल ख़र्चों के लिए पूरे भारत वर्ष में कर सकते है। 

  बजाज हेल्थ ईएमआई कार्ड से मेडिकल स्टोर से ख़रीदी गयी दवाओं की पेमेंट भी की जा सकती है।Health Emi Network Card से पेमेंट करने पर उपलब्ध ऑफ़र के अनुसार हमें  डिस्काउंट भी मिलता है ।डिस्काउंट सभी  Pharmacy पर उपलब्ध ऑफ़र के आधार पर मिलेगा।

bajaj health ईएमआई कार्ड का उपयोग पूरे भारत में 5500+ हॉस्पिटल & क्लिनिक्स में  भारत के 1000 से भी ज़्यादा शहरों में किया जा सकता है।

बजाज हेल्थ ईएमआई कार्ड का उपयोग करके हम Multi-Speciality-Hospitals, Diagnostics Centers, Slimming & Wellness Centers, Dental Clinics, Hair Restoration Clinics, Eye Care Clinics इत्यादि में पूरे भारत में Bajaj Finservs के partner Hospitals और Clinics में इलाज करवा सकते है।

Credit :- https://www.bajajfinserv.in/

Health Emi Card के साथ हमें 1 लाख ₹ का दुर्घटना बीमा भी मिलता है।

बजाज हेल्थ ईएमआई कार्ड से हम अपने परिवार में अपना, पत्नी, बच्चों, माता-पिता, भाई-बहन का इलाज करवा सकते है। अगर हमारे भाई-बहन शादीशुदा है तो भी बजाज हेल्थ ईएमआई कार्ड से हम उनका इलाज करवा सकते है।  

Must read Jio ने लॉंच किया देश की अपनी नयी दुकान

Health Emi Network Card से हम हॉस्पिटल के फ़ाइनल बिल का भुगतान करते है यहाँ ऐसी कोई कंडिशन नही होती है की  Refferal Doctor Charge, Administration Charge या अन्य किसी भी तरह का चार्ज हमें अलग से कैश में देना है।

Bajaj Health Emi Card उपयोगकर्ता का डॉक्टर से Free Consultancy की सुविधा भी मिलती है, जबकि हम सब जानते है की आज के समय में एक अच्छे डॉक्टर की Consultancy Fee ही  बहुत ज़्यादा होती है। 

Bajaj हेल्थ ईएमआई से हम खुद का और अपने परिवार का 800+ ट्रीटमेंट्स करवा सकते है।

बजाज फ़िनसर्व Helath EMI कार्ड से कौन-कौन सी मेडिकल ट्रीटमेंट्स के पेमेंट EMI में कर सकते हैं?

-General surgery
– Diagnostic care
– Bariatric surgery
– Cardiac surgery
– Vascular surgery
– Stem-cell treatments
– Oncology treatments
– Urology treatments
– Orthopedics treatments
– Opthalmology treatments
– Homeopathy treatments
– Pulmonology
– Obstetrics and Gynecology
– Maternity care
– IVF treatments
– Plastic surgery
– Hair transplantation
– Cosmetic treatments
– Hair treatments
– Slimming treatments
– Dental care
– ENT treatments
– Hearing aids equipment

Bajaj फ़िनसर्व Helath EMI कार्ड कहाँ बनेगा और इसकी कितनी Fee है?

बजाज हेल्थ ईएमआई कार्ड बनवाने के लिए आप बजाज के अपने नज़दीकी स्टोर पर उपलब्ध Representative से सम्पर्क कर सकते है ।

Bajaj हेल्थ ईएमआई कार्ड दो तरह के है।जिसमें Insta Card की Fee मात्र 707₹ है और Non Insta Card की Fee मात्र 589₹ है।

इन मामूली सी Fee की पेमेंट करके आप अपने और अपने परिवार के लिए भविष्य में होने वाली MEDICAL NEEDS को बहुत आसानी से पूरा कर सकते है 

BAJAJ FINSERV Health Emi Card Tie-up Hospital list

इस हेल्थ कार्ड की मदद से आप पूरे भारत में किसी भी Multi-Speciality-Hospitals, Diagnostics Centers, Slimming & Wellness Centers, Dental Clinics, Hair Restoration Clinics, Eye Care Clinics इत्यादि Partner Hospitals और Clinics में इलाज करवा सकते है।

bajaj finserv health emi card hospital list जिनकी लिस्ट कुछ इस प्रकार हैं।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.