Tesla Smartphone Model PI – Release Date, Specification News

Tesla smartphone model Pi kab launch hoga :- दोस्तों इंटरनेट पर अभी कुछ दिनो से एक खबर बहुत चर्चे में है की इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कम्पनी Tesla जल्द ही अपना Smartphone Lunch करने वाली है। 

इस खबर के बाहर आते ही सब ने इसमें अपनी दिलचस्पी दिखाई, हर कोई यह सवाल कर रहा है और  जानना चाहता है की टेस्ला स्मार्टफोन कब लॉंच होगा? Tesla Mobile Specification क्या होगी? इसके साथ ही यह फोन India में कब लॉंच होगा? टेस्ला मोबाइल फोन की क़ीमत क्या होगी? ऐसे बहुत सारे सवालों के जवाब आज आपको इस आर्टिकल में मिलेंगे, इसलिए आर्टिकल को पूरा पढ़े।

दोस्तों जैसा की आपको पता होगा टेस्ला कम्पनी के मालिक Elon Musk है जो की अभी Richest Man in The World की लिस्ट में दुनिया से दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति है।

उनकी कम्पनी टेस्ला दुनिया की पहली इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कम्पनी है। टेस्ला के अलावा एलोन मस्क अन्य कई प्रोजेक्ट जैसे Starlink और SpaceX पर भी काम कर रहा है जहाँ वह Mars मिशन के ज़रिये जल्द ही मंगल ग्रह पर भी इंसानो की कॉलोनी बनाने वाले है। 

इसलिए टेस्ला स्मार्टफोन की खबर सामने आते ही यह दावा किया जाने लगा की यह कोई ऐसा वैसा फोन नहीं बल्कि एक futuristic technology फोन होगा, जो iPhone को भी टक्कर देने वाला है।

हालाँकि आपको बता दे अभी इस खबर पर Tesla ने कुछ भी नहीं कहा है और ना की टेस्ला ने अपने स्मार्टफोन की कोई जानकारी अपनी अधिकारिक वेबसाइट पर दी है साथ ही फोन के लॉंच की बात की भी कोई पुष्टि नहीं की गई है।

कुछ न्यूज़ वेबसाइट और ब्लॉग द्वारा यह दावा किया जा रहा है की यह स्मार्टफोन हमें जल्द ही देखने को मिलने वाला है जिसमें आपको कुछ ख़ास फ़ीचर भी मिलने वाले है।आइए उनके बारे में जानते है।

Tesla Smartphone Pi kab launch hoga

दोस्तों जैसे ही यह खबर इंटरनेट पर आयी की इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कम्पनी टेस्ला जल्द ही अपना स्मार्टफोन लॉंच कर सकती है।

वैसे ही कुछ वेबसाइट ने तो इस स्मार्टफोन की फोटो तक लीक कर दी, वही कुछ वेबसाइट ऐसी भी है जो इस फोन के फीचर की जानकारी दे रहे है। जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे है।

दोस्तों एलोन मस्क को टेक्नॉलजी से बहुत ही ज़्यादा लगाव है। और यह हमें उसके काम में भी दिखता है। एलोन मस्क की जितनी भी कम्पनी है वह टेक्नॉलजी के क्षेत्र में बहुत ही आगे है जैसा की Tesla electric car बनाती है Starlink के ज़रिये एलोन मस्क पूरी दुनिया में Sattelite के ज़रिये घर-घर इंटरनेट  कॉनेटिविटी देने की बात कह रहे है।

ऐसे में यह दावा किया जा रहा है की टेक्नॉलजी की इतनी बड़ी कम्पनी जल्द ही अपना स्मार्टफोन लाने वाली है जिसका नाम “Tesla Model Pi” हो सकता है।

हालाँकि टेस्ला ने अभी तक अपने स्मार्टफोन रिलीज़ को लेकर कोई  पुष्टि नहीं की है। लेकिन इंटरनेट पर वायरल हुए कुछ स्मार्टफोन फोटो में यह दावा किया जा रहा है की tesla model pi देखने में कुछ ऐसा हो सकता है। 

अब देखना यह है की टेस्ला कितनी जल्दी इस बात की पुष्टि करता है और अपना स्मार्टफोन रिलीज़ करता है।

Tesla Model Pi Specification in Hindi 

Tesla smartphone pi की लीक इमेज के आने के बाद से इस स्मार्टफोन को ले कर कई तरह की अफ़वाह भी सामने आ चुकी है। 

जिस कारण लोगों के मन में इस फोन को लेकर कई सारे सवाल खड़े हो गये है की टेस्ला फोन में कौनसा प्रॉसेसर उपयोग होगा? टेस्ला फोन का कैमरा कैसा होगा? साथ ही कुछ वेबसाइट पर इस फोन के कुछ ऐसे फीचर भी बताये जा रहे है जिनके बारे में आपने अभी तक सुना भी नहीं होगा। 

Image Credit : geektech.me

यदि हम सबसे पहले लीक हुए स्मार्टफोन की डिज़ाइन की बात करे, तो यह एक गेम चंगेर फोन है इस फोन की डिज़ाइन देखने में काफी हद तक आइफ़ोन 12 जैसा है। जिसमें हमें पीछे की ओर 4 कैमरा के अलावा Tesla का logo भी देखने को मिलता है। वही कुछ ब्लॉग पोस्ट में यह दावा किया जा रहा है की इस स्मार्टफोन में 64 मेगापिक्सल के कैमरा का यूज़ किया जा रहा है।

इस डिवाइस में हमें Ultra Sonic touch lock देखने को मिल सकता है वही अगर फोन की डिस्प्ले की बात करे तो इसमें हमें Super AMOLED Screen मिल सकती है। जो कि इस समय स्मार्टफोन में उपयोग की जाने वाली अच्छी स्क्रीन मानी जाती है।

परंतु Tesla Model Pi में यूज़ होने वाले प्रॉसेसर को ले कर अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आयी है। केवल यही अंदाज़ा लगाया जा रहा है की हमें टेस्ला स्मार्टफ़ोन में दुनिया का सबसे लेटेस्ट प्रॉसेसर देखने को मिल सकता है। 

अगर इस फोन के चार्जर की बात की जाये तो यह टेस्ला के स्मार्टफोन को सबसे अलग बनती है। हमने अभी कई तरह के स्मार्टफोन देखे है जिनमे फ़ास्ट चार्जर का उपयोग किया गया है।

लेकिन ऐसा माना जा रहा है की Tesla smartphone model Pi में हमें solar charge का भी सपोर्ट मिलेगा, यानी आप अपने फोन को धूप की मदद से चार्ज कर पायेंगे।

यह बात किस हद तक सही है इसकी कोई जानकारी मौजूद नहीं है ऐसा केवल दावा ही किया जा रहा है। यह तभी साफ़ होगा जब कम्पनी इस फोन को मार्केट में लॉंच करेगी।

इसके अलावा इस फोन का एक और फीचर काफी चर्चे में है की इस फोन में आपको कोई SIM Card यूज़ करने की ज़रूरत नहीं होगी।

बल्कि यह कहा जा रहा है की इस स्मार्ट्फ़ोन को Starlink Network से जोड़ा जायेगा और सीधे Satellite से द्वारा High Speed Internet कनेक्शन मिलेगा। 

कई लोगों का ऐसा मानना है की यह फोन earth के अलावा Mars यानी मंगल ग्रह पर भी काम करेगा जिसे यूज़र कही भी हो उसे समान एक जैसा ही नेटवर्क मिलेगा।

साथ ही इस फोन में आपको कुछ ऐसा देखने को मिलने वाला है जो आज तक अपने सोचा भी नहीं होगा।और वह यह है की इस स्मार्टफोन को लेकर एक यह भी दावा किया जा रहा है।की इस फोन को चलाने के लिए आपको हर बार अपने फोन को टच करने की भी ज़रूरत नहीं होगी।

इस स्मार्टफोन को आप अपने दिमाग़ की मदद से चला पायेंगे, यानी की यह स्मार्टफोन आपकी सोच से चलेगा। जो की सच में एक कमाल की बात है।

Tesla Smartphone Pi Release Date in India 

इस स्मार्टफोन के फीचर को सुनने के बाद अब बिल्कुल भी इंतज़ार नहीं हो रहा है। बस अब यही लग रहा ही की कब यह फोन भारत में आये और इसे हम ख़रीद ले।

लेकिन अभी तक हमारे पास इस स्मार्टफोन को लेकर कोई भी जानकारी सामने नहीं आयी है। इसलिए यह फोन कब रिलीज़ होगा इसके बारे में कुछ भी नहीं कहा जा सकता है।

लेकिन आप ज़्यादा परेशान ना हो जैसे ही इस स्मार्टफोन से जुड़ी कोई भी जानकारी सामने आती है। सबसे पहले आपको इसके बारे में जानकारी दी जाएगी। हालाँकि अभी आपको इसके लिए थोड़ा इंतज़ार करना होगा।

Tesla Phone Price in India 

दोस्तों जैसा की जानकारी के अनुसार इस स्मार्टफोन के फ़ीचर बताये जा रहे है। उससे यही लगता है की इस स्मार्टफोन की प्राइस बहुत ज़्यादा हो सकती है।

परंतु अभी इस स्मार्टफोन की क़ीमत को लेकर किसी भी तरह का कोई भी खुलासा नहीं किया गया है। कुछ रिपोर्ट के अनुसार यह दावा किया जा रहा है की इस स्मार्टफोन की क़ीमत 40-50 हज़ार के बीच हो सकती है।

वही कुछ वेबसाइट में इस फोन की क़ीमत 4-5 लाख रुपये भी बता रहे है।हालाँकि इस टेस्ला स्मार्टफोन की क़ीमत क्या होगी इसके बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता। इसके लिए हम सभी को इंतज़ार करना होगा तब तक की टेस्ला की ओर से को न्यूज़ ना आ जाये।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: