Jio में Missed Call Alert कैसे Activate करे?

नमस्ते दोस्तों आज की इस पोस्ट में हम जानेगे की Jio में Missed Call Alert कैसे Activate करे? Missed Call Alert कितना ज़रूरी है आज के समय में ये हम सभी जानते है। ऐसे में अगर आप इस सर्विस का उपयोग नहीं कर रहे तो आपको इसे अभी शुरू करना चाहिय, क्योंकि इस सर्विस को अपने जिओ मोबाइल नम्बर पर Activate करने पर आपसे किसी भी प्रकार का कोई मासिक शुल्क नहीं लिया जा रहा है।

जिओ मिस्ड कॉल अलर्ट की सर्विस यूज़र अपने नम्बर पर फ़्री में चालू करा सकता है। और इसका लाभ भी ले सकता है। लेकिन क्या आप जानते है कि जिओ मिस्ड कॉल अलर्ट सर्विस क्या क्या है अगर नहीं तो आइए सबसे पहले जानते है जिओ मिस्ड कॉल अलर्ट सर्विस क्या है?  

Jio Missed Call Alert क्या है?

यह सर्विस आपके जिओ नम्बर पर पहले से ही ऐक्टिवेट रहती है। इस सर्विस का फ़ायदा आपको तब देखने को मिलता है।जब आपके फ़ोन में नेटवर्क ना हो या फिर आपका फ़ोन स्विच ऑफ़ हो,

इसे चेक करने के लिए आप अपने फ़ोन को Aeroplane mode को ऑन करे और फिर किसी ओर नम्बर से अपने जिओ नम्बर पर फ़ोन करे।

जब आप अपने फ़ोन में Aeroplane mode को off करेंगे उसके कुछ देर बाद आपको एक मेंसेज आएगा की आपके नम्बर पर इस नम्बर से इतने बजे कॉल आ रहा था।

यानी यह सर्विस तब काम करती है जब आपको कोई कॉल कर रहा हो और उस समय आपका फ़ोन में नेटवर्क ना हो या आपका फ़ोन स्विच ऑफ़ हो 

फिर जैसे ही आपका फ़ोन ऑन होगा या आपके फ़ोन में नेटवर्क आएगा जिओ टीम द्वारा आपको मिस्ड कॉल अलर्ट भेज दिया जाता है।

जिससे  यूज़र को पता चल जाता है की उसके मोबाइल नम्बर पर कॉल आ रहा था।

How to activate Jio Missed call alert

जैसा कि मैंने आपको पहले ही बताया यह सर्विस हर जिओ यूज़र के नम्बर पर पहले से ही ऐक्टिवेट आती है। लेकिन अगर किसी कारणवश ये सर्विस आपके नम्बर पर ऐक्टिवेट नहीं है तो इसके लिए आप अपने जीयो नम्बर से डायल करे *411 उसके बाद यह सर्विस आपके नम्बर पर ऑन कर दी जाएगी.

Message से मिस्ड कॉल अलर्ट कैसे ऐक्टिवेट करे?

यदि आप इस सर्विस को मेंसेज से ऐक्टिवेट करना चाहते है तो इसके लिए आपको अपने जिओ नम्बर से ATC MIC टाइप करके 144 पर भेजना होगा.

यह भी पढ़े

हॉलीवुड मूवी कैसे डाउनलोड करे

फ़्री में मोबाइल पर IPL कैसे देखे

Computer hardware kya hai

जिओ कस्टमर केयर में कॉल करके ऐक्टिव करे मिस्ड कॉल अलर्ट 

यदि आप इस दोनो तरीक़ों से इस सर्विस को ऐक्टिवेट नहीं कर पा रहे है तो फिर आपको इस सर्विस को ऑन करने के लिए जिओ कस्टमर केयर में कॉल करना होगा, उसके बाद आप जीयो एजेंट से बात करके इस सर्विस को Activate और Deactivate भी करा सकते है। 

दोस्तों आज की पोस्ट में हमने जाना की आप कैसे अपने जिओ नम्बर पर मिस्ड कॉल सर्विस को ऐक्टिवेट और डीऐक्टिवेट करा सकते है। यह काफ़ी यूज़फुल सर्विस है जिससे आपको यह जानकारी मिल जाती है की जब आपका फ़ोन बंद है या आपके फ़ोन में नेटवर्क नहीं है तो उस वक़्त आपको कौन कॉल कर रहा था।

आशा करता हूँ आपको पूरी जानकारी प्राप्त हो गयी हो गयी होगी आपका कोई सवाल या सुझाव है तो आप हमें कॉमेंट करके पूछ सकते है। पोस्ट को अपने दोस्तों, सोशल मीडिया पर शेयर करे।ताकि लोगों को सही जानकारी मिल सके। 

1 thought on “Jio में Missed Call Alert कैसे Activate करे?”

  1. This Is realy Use Full Post,,
    I do not even know how I ended up here,

    I don’t know who you are but definitely you are going to a
    Great blogger

Leave a Comment

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: