Honeygain App Review in hindi | Honeygain app से पैसे कैसे कमाये

Honeygain app review hindi  :- दोस्तों आज के समय में एक्स्ट्रा पैसा कौन नहीं कमाना चाहता, इंटरनेट से पैसे कमाने के लिए काफी सारे तरीके मौजूद हैं जिसका उपयोग करके आज के समय में बहुत सारे लोग अच्छे पैसे कमा रहे हैं। घर बैठे ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए इसके बारे में मैंने अपने काफी सारी पोस्ट में बता रखा है इसलिए आज किस पोस्ट में मैं आपके लिए खास एप्लीकेशन के बारे में बताने वाला हूं जहां से आप तब भी पैसे कमा सकते हैं जब आप सो रहे हैं।

ज़ी हाँ अपने सही सुना आज हम जिस ऐप्लिकेशन के बारे में बात कर रहे हैं उसका नाम है honeygain काफी सारे लोगों का सवाल है क्या यह Honeygain एप्लीकेशन उपयोग करना safe है? क्या सच में Honeygain ऐप की मदद से पैसे कमाए जा सकते हैं जैसा कि बहुत सारे लोगों ने दावा किया है।

मैं आपको बताना चाहूंगा मैं खुद इस एप्लीकेशन को पिछले कुछ दिनों से यूज कर रहा हूं। और इसके आधार पर मैं यह कह सकता हूं कि हां एक अच्छा एप्लीकेशन है पैसे कमाने के लिए, लेकिन मैं आपको एक बात बताना चाहूँगा की यदि आप ऐसा सोच रहे है की यह ऐप आपको एक दम से अमीर बना देगा तो आप बिल्कुल ग़लत सोच रहे है। ऐसा कुछ नही होने वाला है। इसलिए आइए सबसे पहले जानते हैं की Honeygain App kya hai? यह काम कैसे करता है और इसे Paise kaise kamaye? Honeygain App full review in hindi

Honeygain App kya hai? What is Honeygain App in Hindi 

Honeygain यह एक लीगल ऐप है passive income करने के लिए जिसकी मदद से आप अपने मोबाइल डेटा को बेच (sell) करके ऑनलाइन पैसे कमा सकते है। अगर इसे सिम्पल शब्दों में कहे तो यह कम्पनी आपके इंटरनेट डेटा के बदले आपको पैसे देती है।

हम सभी अपने मोबाइल में रीचार्ज करते है। जिसमें हमें हर दिन 1 – 1.5GB डेटा रोज़ मिलता है। लेकिन बहुत बार ऐसा होता है की पूरे दिन में अपना इंटरनेट डेटा का यूज़ नही कर पाते है। और वह डेटा बेकार चला जाता है। ऐसे में अगर आप इस ऐप का यूज़ करते है तो आप उस बचे हुए डेटा को बेच कर कुछ कुछ पैसे कमा सकते है। 

Honeygain app को डाउनलोड कैसे करे?

  • यदि आप भी अपने मोबाइल या wi-fi डेटा को बेच कर पैसे कामना चाहते है तो फिर आपको इस ऐप को डाउनलोड करना होगा।
  • सबसे पहले आप नीचे दिए गये डाउनलोड ऑप्शन पर जाना है।
  • क्लिक करने के बाद आपके सामने कुछ इस तरह का ऑप्शन आयेगा, जैसा कि आप नीचे पिक्चर में देख पा रहे है।

अब आपको claim $5 now पर क्लिक करे।

  • उसके बाद आपके सामने एक लॉगिन पेज आएगा जैसा की आप नीचे इमिज में देख पा रहे है।
  • अब आपको इस ऐप पर SignUp कर लेना है। Signup करने के लिए आप अपने Google या Facebook account की भी मदद ले सकते है।
  • SignUp करने के बाद आपके ईमेल आईडी पर एक honeygain की तरफ़ से ईमेल आएगा जिसको confirm करने के बाद आपको claim $5 मिल जाएगा।
  • उसके बाद सबसे ऊपर आपको एक ऑप्शन मिलेगा Dashboard का जहाँ से आप इस ऐप को अपने Windows PC/ Laptop, iOS/ MacOS और Linux, Android के लिए डाउनलोड कर सकते है।
  • ऐप डाउनलोड हो जाने के बाद आपको उसे इंस्टॉल कर लेना है। और उस आईडी से लॉगिन करना है। जिसकी मदद से अपने अपना अकाउंट honeygain app पर बनाया था।

Download Honeygain App | Free

हनीगेन कैसे काम करता है?

हनीगेन वेबसाइट के अनुसार वो आपके डेटा को बड़ी-बड़ी कम्पनी को देता है। जिसे की कम्पनी अपने रीसर्च और बाक़ी अन्य कामों जैसे run ad verification, web statistics, brand protection campaigns के लिए उपयोग कर पाये।

यह ऐप पूरी तरह से लीगल है। इसलिए आपको इसके बारे में ज़्यादा सोचने की ज़रूरत नही है। मैंने खुद इस ऐप पर बहुत रीसर्च की है। और मुझे ऐसा कुछ नही लगा, जैसे यह कहा जा सके की यह ऐप अपने यूज़र के साथ धोका कर करती है।

यह आपके unused mobile data को अपने proxy network के जरिय दूसरी अन्य बड़ी-बड़ी कंपनियो को शेयर करती है।

इस ऐप को भारत के अलावा अन्य 150+ से भी ज़्यादा देशों में उपयोग किया जा रहा है। इसका बिजनेस मॉडल इतना यूनीक है। जिसे की लोगों में इसकी popularity बढ़ती जा रही है।

इस ऐप की सबसे अच्छी बात यह है की यह फ़्री है और इसे पैसे कमाने के लिए आपको कुछ करने की ज़रूरत नही है। बस इस ऐप को अपने मोबाइल, लैप्टॉप में इंस्टॉल करे। 

हनीगेन से कितना पैसा कमा सकते है।

इस ऐप से आप कितना कमा सकते है यह केवल इस बात पर निर्भर करता है की आप अपना कितना मोबाइल डेटा शेयर करते है।

जैसे कि मुझे हर दिन जिओ की तरफ़ से 1.5GB डेटा मिलता है। जिसमें से मैं 600-700MB रोज़ बेच देता हूँ। जिसका मुझे 0.7$ मिल जाता है।

इसे ऐसे समझते है। यदि आप हर रोज़ 2GB डेटा शेयर करते है तो आपको महीने की कमाई होगी 7$, यदि आप ज़्यादा पैसे कामना चाहते है तो उसके लिए आपको ज़्यादा डिवाइस से ज़्यादा इंटरनेट को शेयर करना होगा।

यह कमाई कैसे होती है इसकी पूरी जानकरी आपको इसकी वेबसाइट पर मिल जाएगी।

क्या हनीगेन यूज़ करना सुरक्षित है? | Is Honeygain app Safe in Hindi

अब आपके भी मन में यह बात आ रही होगी की क्या यह honeygain app safe है? उपयोग करने के लिए तो जैसा की मैंने आपको ऊपर पहले ही बता दिया था की यह ऐप पूरी तरह से सुरक्षित है।

इसके साथ ही कम्पनी की ओर से यह भी पुष्टि की गई है की यह ऐप केवल आपके इंटरनेट डेटा को शेयर करती है ना की आपके किसी पर्सनल इन्फ़र्मेशन को।

यह passive income करने के लिए काफ़ी अच्छा है लेकिन यह थोड़ा स्लो है। इसमें आप तभी ज़्यादा पैसे कमा सकते है जब आप ज़्यादा इंटरनेट को सेल करेंगे।

अंतिम शब्द 

दोस्तों आज की इस पोस्ट में हमने Honeygain app review in hindi के बारे में जाना की कैसे आप भी घर बैठे अपने इंटरनेट को बेच कर पैसे कमा सकते है। ऊम्मीद करता हूँ अब आपके मन में इस ऐप को ले कर कोई सवाल नही होगा। 

और आपको अच्छे से समझ आ गया होगा की honeygain app se paise kaise kamaye, यदि आपका कोई सवाल या सुझाव है तो आप हमसे कॉमेंट करके पूछ सकते है। इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले जो भी ऑनलाइन पैसे कामना चाहते है।

2 thoughts on “Honeygain App Review in hindi | Honeygain app से पैसे कैसे कमाये”

  1. Bahut achi janakari di hai sir apne, kya hum jayada device ko connect karke jayada paise kama skate hain?
    Please bataye

Leave a Comment

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: