binod kon hai जो कोरोना वायरस से भी तेज सोशल मीडिया पर फैल रहा है

आजकल आपको हर जगह #binod ट्रेडिंग देखने को मिल जाएगा, आप चाहे YouTube, FaceBook या फिर Twitter कही भी देखे इस समय binod ही trading चल रहा है।यहाँ तक कि आपको Paytm के Official अकाउंट पर भी Binod लिखा हुआ मिल जाएग। यह यही नही रुका Mumbai police ने भी अपने ट्विटर हैंडल से लिखा दिया #binod हम आशा करते है आपका नाम आपका ऑनलाइन पासवर्ड नही होगा, यह काफ़ी viral हो गया है Online Safety के लिए इसको बदल ले। जिसको भी देखो किसी के video के नीचे बिनोद लिखा कर चल दे रहा है। अब ऐसे में यह सवाल आता है की आख़िर है कौन ये विनोद ?अब हर किसी का यही सवाल है की Binod kon hai?

kon hai Binod जो कोरोना से भी ज़्यादा फैल रहा है?

इसकी शुरुआत होती है जब एक Youtube चैनल जिसका नाम Slayy Point है जो लोगों की ऊतपटाँग आदतों का मज़ाक़ बनता है और उसको रोस्ट भी करते है जो लोगों की बिना लॉजिक वाली बातों में भी लॉजिक के सवाल पूछ कर उनकी टाँग खींचते रहते है, अभी कुछ दिनो पहले उनके द्वारा एक विडीओ बनाया गया Why Indian Comment Section is garbage नाम का और यह बताया गया कि कैसे इंडिया में कॉमेंट में लोग कुछ भी लिख कर चले जाते है।

ऐसे ही एक आदमी जिसका नाम Binod Tharu जिसने कॉमेंट में अपना ही नाम Bindo लिख दिया और 7 लोग आकर उसे लाइक भी कर गये और उसके बाद सबने उसकी मौज भी ली।

1K और 1M kya hota hai

यह विडीओ चल गयी और लोगों का ध्यान Binod की बिनोदता पर चला गया अब क्या था विनोद की बिनोदता कोरोना से भी ज़्यादा फैलने लगी और यह binod हर जगह trend करने लगा। अब चाहे मुद्दा राम मन्दिर का हो या कोरोना की वैक्सीन का कॉमेंट में बस विनोद लिखा नज़र आता है। अब विनोद नाम नही एक सोच बन गयी है जो लोग कुछ भी लिखना पसंद करते है कॉमेंट बॉक्स में।

इसके बारे में Slayy Point ने अपनी इस विडीओ में बताया की कैसे Binod की बिनोदता की शुरुआत हुयी ।

इससे यह पता चलता है की लोग कैसे अपने मौज के लिए किसी को इतना विस्तार से फैला सकते है।

लोगों ने कैसे कैसे मीम बना दिए #binod पर 

लोकल को वोकल लोगों ने इतना कर दिया की अब तो विनोद कौन है इसके मीम भी बना कर लोग viral कर रहे है कुछ मीम जो आपको देखने चाहिय।

मुंबई पुलिस द्वारा किया गया ट्वीट #binod #Onlinesafety

एक यूज़र के द्वारा paytm को किया गया ट्वीट Support a Common Man जिसके बाद paytm ने भी अपना नाम बदल कर Binod रख लिया ।

सच कहते है सोशल मीडिया में बहुत पावर है देखे कैसे एक common man जिसको लोगों ने इतना फ़ेमस कर दिया । यह डिजिटल दुनिया है और यहाँ कुछ भी हो सकता है तो कैसा लगा आपको यह जान कर और आप क्या सोचते है विनोद के बारे में हमें कॉमेंट करते ज़रूर बताए ।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.