Free Ringtone कहाँ से डाउनलोड करे।Top 5 Ringtone Website

हम में  से बहुत से लोगों के मन में यह ख़्याल आता हैं जब भी कोई नयी मूवी रिलीज़ होती हैं तो हम चाहते हैं की उसके  गाने की Ringtone सबसे पहले हमारे फ़ोन में हो, जैसे की जब कोई नया Punjabi Song, Bollywood Movie/ Song और Tamil Movie, Bhkati Song, Instumentail, Bhojapuri या अपने नाम की रिंग्टोन कैसे बनाए और भी ऐसे ही बहुत Free Music ringtone download करना चाहते हैं तो ये पोस्ट आपकी बहुत हेल्प करने वाली हैं।

 परंतु हमने से बहुत से लोगों को यह पता ही नही होता हैं कि  कैसे किसी भी नयी रिलीज़ मूवी की Ringtone को फ़्री में  डाउनलोड करना हैं तो आज की इस पोस्ट में हम ऐसी ही कुछ वेबसाइट के बारे में जानेगे  जहाँ से आप किसी भी नयी मूवी की रिंग्टोन, अपने नाम की कॉलर ट्यून कैसे बनाएं कर आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं

 मेक रिंगटोन ऑफ़ माय नाम विथ सांग, माय नाम रिंगटोन हिंदी, कई बार ऐसा होता हैं की हम जिस  ringtone को खोजते  हैं लेकिन वह रिंग्टोन उस वेबसाइट पर मौजूद नही होता  हैं  तो चलिय देर किस बात की हैं  जानते हैं ऐसी कुछ वेबसाइट के बारे में  जिनकी मदद से आप अपने  फ़ोन/ लैप्टॉप में अपने किसी भी पसंदीदा गाने की   Ringtone को Free में बना कर डाउनलोड भी कर सकते हैं और उसको बाद में अपना रिंग्टोन भी बना सकते हैं।

Ringtone क्या होता हैं :-

रिंग्टोन का मतलब होता हैं ऐसा म्यूज़िक जिसको बना कर या डाउनलोड करके हम अपने फ़ोन के डिफ़ॉल्ट रिंग्टोन से चेंज करते हैं की जब भी हमें कोई कॉल करे तो वह म्यूज़िक प्ले हो जिसको हमने अपना Ringtone Set किया हैं। रिंग्टोन भी एक म्यूज़िक MP3 का पार्ट ही होता जिसकी कुछ पसंदीदा लाइन को कट कर के  हम उसको रिंग्टोन का रूप देते हैं। 

रिंग्टोन change करने का प्रचलन आज से ही नही हैं हम इसका उपयोग तब भी करते थे जब हमारे पास कोई SmartPhone भी नही हुआ करते थे। 

Default Ringtone क्या होता हैं 

आप जब भी कोई नया स्मार्टफ़ोन या फ़ीचर फ़ोन लेते हैं जब कोई हमें कॉल करता हैं उस टाइम जो म्यूज़िक हमें सुनायी देता हैं कॉल आते समय वही होता हैं डिफ़ॉल्ट म्यूज़िक, बहुत से लोग अपने डिफ़ॉल्ट म्यूज़िक को नही बदलते हैं ऐसा आइफ़ोन यूज़र के साथ ज़्यादा देखने को मिलता हैं और हम में से बहुत से लोग हैं जो अपने किसी भी ऐंड्रॉड फ़ोन में आइफ़ोन के डिफ़ॉल्ट म्यूज़िक रिंग्टोन को लगाना पसंद करते हैं।

Best Free Website/ Mobile App for Free Ringtones Download 

आज में आपको ऐसी ही कुछ फ़्री वेबसाइट और मोबाइल ऐप्लिकेशन के बारे में बताऊँगा जिनकी हेल्प से आप बहुत सारे Best Ringtone जो की दुनिया भर में फ़ेमस हैं उनको डाउनलोड करके अपने मोबाइल की रिंग्टोन बना के फ़ोन में लगा सकते हैं।

तो आइय जानते हैं ऐसी ही Top Website और Mobile App के बारे में जहाँ से ringtones को डाउनलोड करने के लिए ना तो आपको लॉगिन करना हैं ना की कोई रेजिस्ट्रेशन, बस website पर जाए और अपना रिंग्टोन डाउनलोड कर ले।

(1) Status Queen 

status Queen एक बहुत बड़ी वेबसाइट हैं जिसकी हेल्प से आप ना केवल iPhone/ Android के लिए  ringtones डाउनलोड कर पायेंगे बल्कि वहाँ  से आप अपने WhatsApp के लिए Status, Birthday wishes, Wallpaper को भी डाउनलोड कर सकते हैं।

यहाँ से आप कुछ इस तरह की रिंग्टोन डाउनलोड कर पायेंगे।

  • Hindi 
  • Panjabi 
  • English 
  • Bhakti 
  • Feeling Love 
  • Sad Feeling 
  • Arijit Singh Song Ringtone 
  • Flute 
  • Instrumental

(2) Prokerala से अपने नाम का Free ringtone कैसे बनाए ( माय नाम रिंगटोन विथ बैकग्राउंड म्यूजिक)

इस वेबसाइट पर  लगभग 43 हज़ार  क़रीब ringtones अपलोड किए गए हैं और आप अपने पसंद की किसी भी रिंग्टोन को डाउनलोड कर सकते हैं। इस साइट की मदद से आप अपने नाम की भी रिंग्टोन को बना सकते हैं 

 इसके साथ ही अपने द्वारा बनायी गयी रिंग्टोन को यहाँ अपलोड भी कर सकते हैं इसके लिए आपको कोई रेजिस्ट्रेशन या लॉगिन करने की भी ज़रूरत नही हैं।

इसके साथ यह वेबसाइट आपकी हेल्प के लिए  कुछ टिप्स भी देती हैं ताकि आप एक बढ़िया रिंग्टोन अपने लिए select कर सक़े, जो आपकी पर्सनालिटी को सूट भी करे और कोई  उससे परेशान भी ना हो।

यहाँ  से आप ये सब रिंग्टोन डाउनलोड कर सकते है 

  • Hindi 
  • Name Ringtones 
  • iPhone 
  • Baby Ringtones 
  • Tamil 
  • Music 

(3) Zedge Free Ringtone/ Wallpaper and more

यह मेरी सबसे पसंदीदा साइट हैं जिसका उपयोग मैं काफ़ी टाइम से करता आ रहा हूँ  इसके साथ यह  बहुत बड़ी और इंटर्नैशनल वेबसाइट हैं जिसकी मदद से आप लाखों ringtones को बिलकुल फ़्री में डाउनलोड कर सकते हैं। यही नही इस वेबसाइट का खुद का मोबाइल ऐप भी हैं जो android aur iOS दोनो के लिए बिलकुल फ़्री हैं।

यहाँ से रिंग्टोन ही नही और भी बहुत कुछ फ़्री मैं डाउनलोड कर सकते हैं।

  • iPhone Ringtone 
  • Android Wallpaper 
  • iPhone background
  • Android Ringtone 
  • Cool Wallpaper 

और भी बहुत कुछ एक बार try करे इसे।

(4) tonesmp3

यह भी एक बहुत पॉप्युलर साइट हैं रिंग्टोन के लिए जहाँ से आप किसी भी नए गाने की रिंग्टोन को डाउनलोड कर सकते हैं इसके साथ यहाँ से Games, Latest, Love, Bollywood, Samsung, Dailogue, Islamic और भी बहुत से रिंग्टोन को डाउनलोड कर सकते हैं यही नही यहाँ आपको Bhojpuri Ringtones भी मिलेंगे। जिनको डाउनलोड कर के अपने आइफ़ोन या ऐंड्रॉड फ़ोन में अपना नया रिंग्टोन लगा सकते हैं।

(5) Melofania

अगर आप हॉलीवुड गाने के दीवाने हैं तो आपको यह साइट बहुत ज़्यादा पसंद आने वाली हैं यहाँ से आप Justin Bieber, Selena Gomez, Chris Brown, Katy Perry, 50 cent और भी कई celebrities के गाने को अपना रिंग्टोन बना सकते हैं इस साइट पर A-Z लिस्ट मौजूद हैं इसके साथ ही किसी भी गाने को यहाँ अपलोड करके उसका रिंग्टोन भी फ़्री में बना सकते हैं।

एक झलक – 

आज हमने इस पोस्ट में ऐसी Top 5 Website के बारे में जाना हैं जहाँ से हम Free में Ringtone को डाउनलोड कर सकते हैं साथ ही अपने नाम की भी रिंग्टोन को बना भी सकते हैं आज हमने free ringtones सम्बंधित सभी जानकारियों को बारीकी से जाना है।

अगर हमारे किसी पाठक को लगता है की हमसे कोई जानकारी साझा करना रह गया है तो कृपया हमें कॉमेंट करके बताए। हम उसे अप्डेट करेंगे जिससे पाठकों को ज़्यादा से ज़्यादा जानकारी प्राप्त हो।

आशा करता हूँ इस पोस्ट से आपकी परेशानी दूर हो गयी होगी तो इसको अपने दोस्तों के साथ साझा करे।

JUSTFORYOU.IN सभी पाठकों को हमारे पुराने पोस्ट Mac vs Windows को अपना प्यार देने के लिए धन्यवाद कहता है। 

आप सभी के लिए हम सभी जानकारियों को हमेशा लिखते रहेंगे अपना प्यार ऐसे ही बनाए रखिए। धन्यवाद।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Exit mobile version