कुछ मिनटों में ऐसे पता करे अपने इंस्टाग्राम आईडी का पासवर्ड 2023

Instagram Password Kaise Pata Kare 2023 :- दोस्तों आज के समय में इंस्टाग्राम एक बहुत ही लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लाट्फ़ोर्म बन गया है। जहाँ पर बहुत से लोग इंस्टाग्राम पर रील देखना पसंद करते है वही कुछ लोग इंस्टाग्राम से रील भी डाउनलोड करते है।

इसके साथ ही इंस्टाग्राम पर आप खुद से रील बना कर दुनिया की नज़रों में आ सकते है और पैसे भी कमा सकते है।ऐसे ही कई सारे लोग जब पहली बार इंस्टाग्राम पर आईडी बनाते है तब वह इंस्टाग्राम आईडी बनाने के लिए अपना मोबाइल नम्बर या फ़ेसबुक की आईडी का उपयोग करते है। हालाँकि कई बार इंस्टाग्राम पर आईडी बनाने के बाद यूज़र अपना पासवर्ड भूल जाते है। 

ऐसे में उन्हें यह समझ नही आता की इंस्टाग्राम का पासवर्ड कैसे पता करे? आज की इस पोस्ट में हम आपको यही बताने जा रहे है की यदि आप अपना इंस्टाग्राम का पासवर्ड भूल गये है और यह जानना जानना चाहते है की इंस्टाग्राम का पासवर्ड कैसे रीसेट करे तब इस लेख को ध्यान से पढ़े।

Apna Instagram Password kaise Pata kare 2023

यदि आप भी अपने इंस्टाग्राम आईडी का पासवर्ड भूल गये है और अपना इंस्टाग्राम पासवर्ड जानना चाहते है तो नीचे बताये गये आसान तरीक़े के ज़रिये अपना इंस्टाग्राम आईडी का पासवर्ड पता कर सकते है।

  • इंस्टाग्राम पासवर्ड पता करने के लिए सबसे पहले इंस्टाग्राम ऐप या अपने मोबाइल ब्राउज़र में instagram.com सर्च करे।
  • इंस्टाग्राम का पासवर्ड जानने के लिए Forget password वाले ऑप्शन पर क्लिक करे।
  • अब आपके सामने नया पेज ओपन होगा, वह अपनी ईमेल आईडी, यूज़र आईडी या मोबाइल नम्बर डाल कर send login link पर क्लिक करे –
  • अब यदि अपने अपना मोबाइल नम्बर एंटर करके send login link पर क्लिक किया होगा, तो आपको आपके मोबाइल नम्बर पर पासवर्ड reset का लिंक आएगा। वही अगर अपने अपना ईमेल आईडी डाल कर send login link पर क्लिक किया होगा तब आपको आपके ईमेल पर इंस्टाग्राम का पासवर्ड रीसेट का लिंक मिलेगा, जैसा की आप इमेज में देख सकते है।
  • ईमेल से पासवर्ड रीसेट करने के लिए Reset your password या मोबाइल नम्बर पर आये लिंक पर क्लिक करे।
  • अब आपके सामने एक नया पेज ओपन होगा, जहाँ आपको अपना नया पासवर्ड डाल कर उसे कन्फ़र्म करने के बाद चेंज पासवर्ड पर क्लिक करे।
  • अब आपका इंस्टाग्राम का पासवर्ड सफलतापूर्वक रीसेट हो गया है। उस पासवर्ड को याद कर ले या कही लिख कर रख ले।

दोस्तों आज की इस पोस्ट में हमने जाना की कैसे आप अपने इंस्टाग्राम का पासवर्ड कैसे रीसेट कर सकते है और अपना नया पासवर्ड बना सकते है। उम्मीद आपको अब आपको समझ आ गया होगा की इंस्टाग्राम का पासवर्ड कैसे पता करे।

अपना कोई भी सवाल या सुझाव के लिए हमें ईमेल या कॉमेंट कर सकते है, इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले ।

Buy :- MINISO Scent Reed Diffuser Set

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Exit mobile version