ये मोबाइल ऐप्स बताएगी किस राज्य में मिल रहा है सबसे सस्ता पेट्रोल और डीज़ल

Petrol price dekhane wala app :- दोस्तों हर दिन पेट्रोल और डीज़ल की क़ीमतें आसमान को छूती जा रही है।जिसने आम आदमी की कमर तोड़ रखी है।

पिछले कुछ ही दिनो के अंदर सरकार ने पेट्रोल और डीज़ल के दाम को 14 बार तक बढ़ाया है। तेल की इस तेज़ी से बढ़ती हुई क़ीमतों ने आम आदमी को परेशान कर रखा है।

ऐसे में हम आपके लिए कुछ ऐसे ही mobile apps की जानकारी ले कर आए है। जिनकी मदद से आप यह पता कर सकते है की आपके यहाँ Petrol-Diesel का क्या प्राइस चल रहा है। जिसे आप अपनी गाड़ी में कम क़ीमत पर पेट्रोल या डीज़ल भरवा सके।

Daily petrol diesel price app in hindi

भारत में Petrol और Diesel की क़ीमत में हर दिन बदलवा हो रहे है। ऐसे में यदि आप हर रोज Petrol-Diesel की क़ीमत की जानकारी चाहते है। तब आपको नीचे बताए गये ऐप्स को अपने मोबाइल फोन में डाउनलोड करना होगा।

#1 INDIAN OIL 

इस ऐप को Indian oil ने बनाया है। यह एक daily fuel price app है जिसकी मदद से आप आसनी से अपने राज्य में चल रहे Petrol और Diesel की क़ीमत को लाइव देख सकते है।

इसके साथ ही इस ऐप पर आपको अपने पास-पास के सभी पेट्रोल पम्प की लोकेशन और चल रहे क़ीमत जानकारी भी मिल जाएगी। साथ ही इस ऐप के जरिय आप Indian गैस भी बुक करके अपने घर मँगवा सकते है।

#2 Smart Drive – Daily petrol diesel price app

Petrol और Diesel की क़ीमतों में हो रही बढ़ोत्तरी की जानकारी आप Smart Drive app के जरिय भी प्राप्त कर सकते है।

इस ऐप के ज़रिए आप अपने आस-पास के सभी फ्यूल स्टेशन की जानकारी आसानी से प्राप्त कर सकते है। साथ ही यह भी जान सकते है की अभी कहाँ पर Petrol और Diesel सस्ता मिल रहा है।

#3 Daily Petrol Diesel Price Update in India 

यह एक कमाल का ऐप है। जिसकी मदद से आप Daily बढ़ रहे Petrol और Diesel का पता अपने घर बैठे ही लगा सकते है।

इसके अलावा इस ऐप की मदद से अपने आस-पास के अन्य राज्यों में चल रहे Petrol और Diesel की क़ीमत का भी पता लगा सकते है।

Daily Petrol और Diesel की क़ीमत जानने के साथ ही आप यह भी देख सकते है की 2 साल पहले तक क्या क़ीमत चल रही थी। इस ऐप में हमें 2 थीम Dark और Light का ऑप्शन भी मिल जाता है।

यही नहीं इस ऐप की मदद से आप आईओसीएल (IOCL), एचपीसीएल (HPCL), बीपीसीएल (BPCL), रिलायंस पेट्रोलियम (Reliance Petroleum), एस्सार पेट्रोलियम (Essar Petroleum) और शेल इंडिया (Shell India) के पेट्रोल पम्प पर चल रही क़ीमतों की भी जानकारी ले सकते है।

यह भी पढ़े –

ऐसे डाउनलोड करे कोई भी मूवी फ़्री में

केवल 2 मिनट में जाने अपना पीएफ बैलेन्स

#4 MapMyFuel App 

अगर आप काफी ज़्यादा यात्रा करते है तब आपको इस ऐप को ज़रूर डाउनलोड करना चाहिए। इस ऐप की मदद से आप अपने रास्ते में आने वाले सभी पेट्रोल पम्प पर चल रही Daily Petrol और Diesel की क़ीमत की जानकारी आसनी से प्राप्त कर सकते है।

और आसानी से इस बात की भी जानकारी ले सकते है की किस शहर में अभी Daily Petrol और Diesel की क्या क़ीमत है।

Conclusion :- दोस्तों आज की इस पोस्ट में हमने जाना की पेट्रोल और डीज़ल की कीमत चेक करने वाला ऐप कौनसा है। ऊपर बताए गए सभी ऐप्स को आप गूगल प्ले स्टोर या ऐपल के ऐप स्टोर से डाउनलोड कर सकते है। इसके अलावा पेट्रोल और डीज़ल की कीमत को चेक करने के लिए आप SMS का भी सहारा ले सकते है। अपने शहर में चल रही डेली पेट्रोल और डीज़ल की क़ीमत की जानकारी लेने के लिए आपको अपने मोबाइल फोन से 92249-92249 नंबर पर ‘RSP DEALER CODE’ लिख कर मैसेज करना होगा। जिसके बाद आपको एक एसएमएस प्राप्त होगा, जिसमें चल रही क़ीमत की जानकारी होगी।

1 thought on “ये मोबाइल ऐप्स बताएगी किस राज्य में मिल रहा है सबसे सस्ता पेट्रोल और डीज़ल”

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Exit mobile version