Best Smartwatch in India जो आपकी हर ज़रूरत पूरी करेंगे

स्मार्टवॉच एक ऐसा डिवाइस है जो हमारे बहुत से काम को आसान बना देता है। लेकिन एक सही और best smartwatch लेना बहुत मुश्किल काम होता हैं।

मार्केट में आपको बहुत तरह के स्मार्टवॉच देखने को मिल जाएगे।

आज हम ऐसे ही कुछ Best Smartwatch in India under 5000 की लिस्ट देखेंगे जो आपके बहुत काम आने वाली है।

स्मार्टवॉच ऐसा होना चाहिय जो प्राइस में भी सस्ते हो और साथ में जब हम उस डिवाइस को अपने हाथों पर पहने तो देखने में भी अच्छें लगे।

Best Smartwatch in India list Hindi 

Smartwatch के वैसे तो बहुत से फ़ायदे है अब टेक्नॉलजी इतनी आगे बढ़ चुकी है की अब लोग अपने वॉच का उपयोग ना केवल समय देखने के लिए करते है।

 बल्कि उसका उपयोग तो अब किसी को Call करने, massage को read करने यही नही आप स्मार्टवॉच कि हेल्प से आप यह तक पता लगा सकते है की आप कितने घंटे सोए है आप कितना चले है आज पूरे दिन में।

इसकी हेल्प से आप अपने heartbeat को भी मॉनिटर कर सकते है कई बार ऐसा होता है की हम अपना फ़ोन रख कर भूल जाते है की हमने अपने फ़ोन को कहा रखा है स्मार्टवॉच की हेल्प से आप उसको आसनी से track भी कर पायेंगे।

अपने स्मार्ट्फ़ोन के कैमरा को कंट्रोल भी कर सकते है और भी बहुत सारे कामों में आप इसका उपयोग कर सकते है।

तो चलिय कुछ बेस्ट स्मार्टवॉच की लिस्ट को देखते है।

#1 Fastrack Reflex 2.0 Unisex

fastrack की ओर से लॉंच किया गया है स्मार्टवॉच देखने में काफ़ी अच्छा है और आप इसको अपने किसी भी डिवाइस से साथ आसानी से कनेक्ट कर पायेंगे।

चाहे आप iOS यूज़र हो या फिर आप एक ऐंड्रॉड यूज़र हो आप इससे दोनो डिवाइस के साथ कनेक्ट कर पायेंगे।

इसकी बैटरी को फ़ुल चार्ज होने में 2-3hr का समय लगता है और इसमें आपको एक अच्छी बैटरी लाइफ़ देखने को मिल जाती है।

इसके साथ ही यह unisex डिवाइस है जिसको Male और Female दोनो ही यूज़ कर सकते है।

#2 HONOR Band 5

AMOLED डिस्प्ले वाला यह स्मार्टवॉच एक फ़िट्नेस वॉच है जिसको आप अपने iOS और Android डिवाइस के साथ कनेक्ट कर सकते है।

इसके साथ ही यह waterproof भी है जिसकी हेल्प से आप अपने Swim को भी track कर पायेंगे।

यही नही आप इसकी हेल्प से Call, Camera Control, Sleep, Phone tracking, Music Control जैसे बहुत से कामों को आसनी से कर पायेंगे।

honor ने दावा किया है की आप इसको एक बार चार्ज करने के बाद कम से कम 14 दिनो तक यूज़ कर सकते है लेकिन कुछ customer के review के अनुसार आप इसे 10-12 दिन तक आराम से यूज़ कर पायेंगे।

इसके साथ ही इसमें आपको कलर ऑप्शन भी मिल जाता है जिससे आप इससे अपने मन चाहे कलर में ले सकते है।

#3 Realme Band

IP68 रेटिंग वाला यह realme band जो इसको dust, sand और water dips से भी बचता है 

इसमें हमें 3-4 दिन की बैटरी लाइफ़ देखने को मिलती है इसको आप सिर्फ़ android डिवाइस के साथ ही कनेक्ट कर पायेंगे, साथ में इसमें हमें 3 कलर ऑप्शन भी मिल जाता है।

इसके साथ ही इसमें आपको 9 सपोर्ट मोड्ज़ देखने को मिलते है जैसे walking, running, yoga और भी बहुत, इसके अलावा इसमें एक स्पेशल Cricket mode भी दिया गया है।

यह एक फ़िट्नेस और स्मार्ट बैंड है जिसको आप ऐमज़ान से काफ़ी अच्छी प्राइस में ले सकते है।

#4 Mi Smart Band 4

AMOLED डिस्प्ले वाला है यह MI Smart Band 4 जिसको आप Android और iOS दोनो ही डिवाइस से कनेक्ट कर पायेंगे, यही नही एक बार चार्ज करने के बाद आप इसको 13-15 दिन तक यूज़ भी कर सकते है।

यह water resistant भी है इसकी हेल्प से आप अपने डेली के वर्क को आसानी से कंट्रोल कर पायेंगे, जैसे:- Music Control, Call, Sleep, Phone tracking, Swim जैसे बहुत से कामों को आसनी से कर पायेंगे। और यह आपको 4 कलर में देखने को मिलता है 

#5 Fossil Analog Rose Gold Dial Women’s Watch

वैसे यह कोई स्मार्टवॉच नही है यह Fossil की नोर्मल Women’s Watch है। जैसा कि हम सबको पता है कि raksha bandhan का फ़स्टिवल आने वाला है तो ऐसे मैं अगर आपको अपने किसी को अच्छा कुछ गिफ़्ट करना चाहते है तो यह डील आपको एक बार ज़रूर देखनी चाहिय।

Rose Gold में काफ़ी premium look वाला यह वॉच स्मार्ट तो नही है लेकिन इसमें हमें water resistant मिल जाता है।

काफ़ी Classy लुक वाले इस वॉच की build quality और डिज़ाइन आपको बहुत ज़्यादा पसंद आएगी।

दोस्तों आज मैंने यहाँ आपको ऐसे कुछ Best Smartwatch in India under 5000 के बारे में बताया है जो आपकी काफ़ी हेल्प करेंगे आपके डेली के कामों को आसान बनाने में, जिनकी हेल्प से आप बहुत सारे कामों को कर पायेंगे जैसे :- Music control, Phone tracking, Sleep tracking, Swim Stroke Recognition, Heart Rate, Camera Control और भी अन्य बहुत से कार्यों को।

आशा करता हूँ यह लिस्ट आपको पसंद आयी होगी, इनमे से कौनसा स्मार्टवॉच आप आपने लिए लेना चाहेंगे, आप हमें कॉमेंट करके बता सकते है और यह पोस्ट आपको अच्छी लगी हो तो अपने दोस्तों के साथ शेयर ज़रूर करे।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Exit mobile version