Power Bank Under ₹1000 |10000 mAh बैटरी वाला कमाल के पावर बैंक

हेल्लो फ़्रेंड,  आज की इस भागती ज़िंदगी में अगर कही हमारा स्मार्टफ़ोन कुछ समय के लिए स्विच ऑफ़ हो जाए तो मानो दुनिया रुक सी जाती है। बहुत बार ऐसा होता है की किसी ना किसी काम की वजह से हमें इतना भी टाइम नही मिल पाता है , की हम अपने मोबाइल फ़ोन को पूरा चार्ज कर पाए, ऐसे में हमें हमेशा एक शक्तिशाली Power Bank की ज़रूरत महसूस होती हैं।

आपकी इस ज़रूरत को पूरा करने के लिए मैं आपके लिए ऐसे Fast Charging पावर बैंक की list ले कर आया हूँ जो आपकी बहुत सी ज़रूरतों को पूरा करेगी।

आज यहाँ हम ऐसे ही कुछ Best पावर बैंक के बारे में जानेगे जो आपकी लाइफ़ को कही रुकने नही देगी। 

और एक अच्छें साथी के रूप में आपके काम आएगी और आपके स्मार्ट्फ़ोन की बैटरी को कभी यू ही आचानक बंद नही होने देगी।तो फिर चलिय जानते हैं Best Power Bank in india 2020 इन हिंदी में।

List of 06 Best Power Bank Under 1000₹

पावर बैंक कितना ज़रूरी होता है यह हम सब जानते हैं चाहे हमें अपना स्मार्ट्फ़ोन को चार्ज करना हो या फिर अपने वायअर्लेस हेड्फ़ोन/ स्मार्ट वॉच को चार्ज करना हो।

  हमें हमेशा एक ऐसे पावरफ़ुल पावर बैंक की ज़रूरत होती है जो सफ़र में हमारा साथ दे। कई बार हमें अपने कामों की वजह से एक जगह से दूसरी जगह जाना होता है। ऐसे में हम कही रुक कर अपना क़ीमती समय सिर्फ़ मोबाइल फ़ोन की बैटरी को चार्ज करने में बर्बाद नही कर सकते।

पावर बैंक हो तो हम अपने उस क़ीमती समय को बर्बाद होने से बचा सकते हैं। fast charging पावर बैंक हो तो हमारा काम और भी आसान हो जाता है। यहाँ मैंने आपको  ऐसे ही बेस्ट 10000mah battery और उससे ज़्यादा वाले पावर बैंक के बारे में बताया है जो आपके बहुत काम आने वाले है।

#1 Syska 10000mAH 

काफ़ी Sleek डिज़ाइन और comfortable Syska का यह पावर बैंक 10000mAH का हैं जिसमें हमें Built-in intelligent कंट्रोल सर्किट देखने को मिलता है जिसका यह फ़ायदा है की हम अपना पावर बैंक और स्मार्ट्फ़ोन चार्ज कर रहे है तो हम same time में दोनो डिवाइस को एक साथ चार्ज कर पायेंगे।

इसमें हमें एक type C इनपुट और 2 USB आउट्पुट और एक  Micro USB इनपुट मिलता है।

इसमें आप अपने 2 स्मार्ट्फ़ोन या फिर किसी भी अन्य दो डिवाइस को एक साथ चार्ज कर पायेंगे।

आप इसकी लेटेस्ट प्राइस को ऐमज़ान पर चेक कर सकते है।

#2 MI 10000mAh Amazon’s Choice 

2019 मॉडल MI 10000mAh में 18W का Fast charing का उपयोग किया गया है जो इस पावर बैंक को काफ़ी जल्दी चार्ज कर देता है। 

यही नही इस पावर बैंक में nine layers of circuit chip का उपयोग किया गया है जो आपके डिवाइस को भी काफ़ी जल्दी चार्ज कर देता है।

इसमें हमें 2 USB port मिलते है जिसकी हेल्प से हम अपने 2 फ़ोन को एक साथ चार्ज कर पायेंगे।

#3 Ambrane 15000mAh 

Local for Vocal को अपनाने वालों के लिए Ambrane 15000mAh वाला पावर बैंक काफ़ी काम आने वाला है इंडिया में बना यह पावर बैंक स्टाइलिश U shape में डिज़ाइन किया गया है। जो Premium Rubberised Finish के साथ आता हैं।

इसमें 2 input Micro USB और Type C port दिए गए हैं और 2 USB port मिलते हैं जो दो डिवाइस को एक साथ फ़ास्ट चार्ज कर देते है। 

High Quality Chipsets advanced protection और Charging LED indicators भी दिया गया है जिससे हमें यह पता चल जाता है की पावर बैंक अभी कितना चार्ज हुआ है।

#4 URBN 10000mAh 

2.1 AMP Fast Charger वाला URBN का यह पावर बैंक जिसमें Dual USB 2.4 AMP Fast Charger Output देखेने को मिलता है।

यह पावर बैंक काफ़ी Sleek और ultra compact हैं जिसे आप आसानी से कही भी ला जा सकते है।

181ग्रम वाले इस पावर बैंक में हमें LED Indicator भी मिल जाता है इस डिवाइस में हमें एक Micro USB input और 2USB output port मिलता है।

#5 PTron Dynamo Power Bank

PTron जिसके earbuds तो पहले से ही काफ़ी फ़ेमस हैं अब यह कम्पनी पावर बैंक भी बना रही है।

ultra-compact डिज़ाइन वाला यह पावर बैंक 2.4AMP फ़ास्ट चार्जिंग के साथ आता है। जिसमें हम एक साथ 2 डिवाइस को चार्ज कर सकते हैं। इसमें हमें एक Input Micro USB Port और 2 output USB पोर्ट मिलते हैं।

बेहतर डिज़ाइन वाला यह पावर बैंक ईज़ी टू कैरी है आप इससे अपने पॉकेट में रख कर कही भी ला जा सकते है।

#6 Redmi 10000 mAh Power Bank Under ₹1000

Plastic body वाले इस पावर बैंक का वजन 246.5 ग्रम है जिसमें हमें 2.6A का 10W का फ़ास्ट चार्जर वाला डूअल USB पोर्ट मिलता है।

जिसमें 1 Micro USB केबल मिलता है पावर बैंक को चार्ज करने के लिए, इसके साथ इसमें 2 input port हैं एक Micro USB और Type C Port 

अगर आपके पास कोई और MI का डिवाइस है तो आप उससे Low Power Mode पर भी आसानी से चार्ज कर लेंगे।

निष्कर्ष

आज की इस पोस्ट में हमने जाना Top 6 पावर बैंक के बारे जिनकी प्राइस ₹1000 से भी कम है और यह सब Fast Charging वाले पावर बैंक है। जिनकी हेल्प से आप अपने मोबाइल फ़ोन को बहुत आसनी से बड़ी जल्दी चार्ज कर पायेंगे।

यह सब ऐसे पावर बैंक है जिसकी हेल्प से आप एक साथ अपने 2 डिवाइस को चार्ज कर पायेंगे।अगर आपको यह पोस्ट अच्छी लगी तो अपने दोस्तों और सोशल मीडिया में Share करे, आप हमें कॉमेंट करके ज़रूर बताए की इन में से कौनसा वाला पावर बैंक आप अपने लिए लेंगे।

2 thoughts on “Power Bank Under ₹1000 |10000 mAh बैटरी वाला कमाल के पावर बैंक”

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Exit mobile version